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वंडर बनाम डीसी: गेमब्रेकर के रूप में सुपरमैन और वाइल्ड कार्ड के रूप में हल्क, Wonder Vs DC: Superman As the Gamebreaker and Hulk As the Wild Card


 


वंडर बनाम डीसी: गेमब्रेकर के रूप में सुपरमैन और वाइल्ड कार्ड के रूप में हल्क

यदि आप ईमानदारी से कॉमिक बुक सुपरहीरो से प्यार करते हैं, तो आपने लगातार इस बात पर विचार किया होगा कि वंडर वुमन और हरक्यूलिस के बीच लड़ाई का नतीजा क्या होगा, हल्क बनाम सुपरमैन, या थोर बनाम द मार्टियन मैन-ट्रैकर। वास्तव में, ये सब पहले एक ही शॉट कॉमिक बुक श्रृंखला में हुआ है, फिर भी ये निर्विवाद रूप से प्रशंसक द्वारा एक मतपत्र द्वारा तय किए गए थे और लेखकों ने हाल ही में उन्हें "सामान्य रूप से" लिखा था, इससे कम प्रामाणिकता प्रतीत होती है। इसके साथ ही, आइए विचार करें कि कॉमिक बुक लीजेंड के राक्षसों के बीच यहां लड़ाई कैसे काम कर सकती है।


वंडर वुमन बनाम थोर


यह पहली लड़ाई एक अच्छी तरह से अनुकूल है; इसमें यह दो दिव्य प्राणियों के बीच है। वंडर वुमन को दिव्य प्राणियों द्वारा जादू की धरती से बनाया गया था, इस प्रकार वह एक महिला से अधिक है, और कई दिव्य प्राणियों की तुलना में शक्ति है। थोर, जाहिर है, ओडिन का बच्चा है और असगार्ड का मुख्य लाभार्थी है। वे दोनों अविश्वसनीय रूप से प्रभावशाली हैं, और गहराई से लड़ने वाले हैं। युद्ध करने की उनकी क्षमता अधिकतम के करीब है - थोर, डायना की तुलना में काफी अधिक पुराना होने के कारण, संभवतः बेहतर योद्धा है, जबकि वंडर वुमन में सुपरमैन की एकजुटता का लगभग 75% है, इसलिए वास्तव में अधिक जमीनी हो सकता है - इस तथ्य के बावजूद कि यह वास्तव में कठिन है कहने के लिए।


वे दोनों अतिमानवी रूप से तेज हैं; थोर के पास अपनी मंत्रमुग्ध स्लेज माजोलनिर है और वंडर वुमन के पास भगवान हेफेस्टस द्वारा निर्मित एक कण ब्लेड है। ऐसे में, थोर के पास बेहतर हथियार है, और यह समझना मुश्किल है कि वंडर वुमन इस बहुत मजबूत दूरी के हमले को कैसे टाल सकती है। उनकी ईश्वर-प्रकाश को भी समस्याग्रस्त दिखाना चाहिए, और एक लड़ाई में, ओडिन का बच्चा संभवतः अमेज़ॅन राजकुमारी को मौत के घाट उतार देता है।


मास बनाम सुपरमैन


दो पात्रों द्वारा स्थानांतरित की गई लगभग असीम ताकत को देखते हुए, यह सबसे आकर्षक लड़ाई में से एक है। इनक्रेडिबल हल्क एक आक्रोश भरी ताकत है जिसे गामा बीम अपग्रेडेड स्ट्रेंथ के साथ माना जाता है। वह शानदार काल्पनिक शोधकर्ता डॉ ब्रूस बैनर के आंतरिक परिवर्तन हैं, और ताकत, क्रूरता, पुनर्योजी पुनर्प्राप्ति और गामा-प्रभावों में लाभ प्राप्त करते हैं क्योंकि उन्हें गुस्सा आता है।


सुपरमैन, फिर एक बाहरी व्यक्ति है; पुराने ग्रह क्रिप्टन पर दुनिया में लाया गया और एक अमेरिकी के रूप में कान्सास में लाया गया। अपनी शुरुआत के बाद से लंबे समय में जिन विभिन्न अभिव्यक्तियों से वह गुजरे हैं, उनमें से किसी में भी उनकी एकजुटता आश्चर्यजनक है। जो चीज उन्हें अलग-अलग किंवदंतियों से अलग करती है, वह केवल उनकी शक्तियों की बड़ी संख्या नहीं है, बल्कि यह भी है कि वे सभी ताकत के मामले में सीमा के अंत की ओर हैं। यद्यपि हल्क ने क्रिप्टोनियन के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई की स्थापना की, ग्रीन मशीन उस विशाल शक्ति को दूर नहीं कर सकती जो वह प्रदान करता है जो कुछ मूल्य की हो सकती है।


सुपरमैन देखता है कि राक्षस लंबी दौड़ में अधिक जमी हो रहा है, और असाधारण परिश्रम के विस्फोट में, वह अपनी तीव्रता की दृष्टि, बर्फ की सांस, सुपर-स्पीड और एकजुटता का उपयोग खिलाड़ी हल्क के लिए तेजी से कर सकता है, और अपने विभाजित शरीर को चुरा लेता है दूर ग्रह जहां द्रव्यमान शांत हो सकता है। फिर, डॉ. स्टैण्डर्ड को मारने से रोकने के लिए (हल्क अधिक शांत होने पर बैनर पर लौटता है), सुपरमैन उसे वापस पृथ्वी पर ले जाता है, शोधकर्ता को अपने अभेद्य केप के साथ पुनरावृत्ति की तीव्रता से बचाता है।


बैटमैन बनाम स्किपर अमेरिका


यह बुनियादी बात है: बैटमैन इस लड़ाई को तत्परता से लेता है; बिना - जैसा कि, एक अवसर अनुभव - कैप्टन अमेरिका जीतता है। युद्ध करने की उसकी क्षमता पूरी तरह से पहली दर है, और वह एक अत्यंत उन्नत मानव है, इसलिए डार्क डिटेक्टिव एक कठिन स्थिति में हो सकता है। यह एक ऐसी लड़ाई होगी जो घंटों तक चलती है... हालांकि, कैप्टन अमेरिका के पास अधिक प्रमुख ताकत है, इसलिए बैटमैन धुंधला होने लगेगा।


कुल मिलाकर, हालांकि ये किंवदंतियां बहुत मजबूत हैं, सुपरमैन "गेमब्रेकर" है, जैसा कि यह था। वह वह है जिसके लिए मार्वल को अपनी दो सेनाओं को युद्ध के लिए गणना करने की आवश्यकता होगी, शेष डीसी पर विजय प्राप्त करने के लिए गुजरना होगा। यद्यपि उनमें से हर एक को यहां दर्ज नहीं किया गया है, मार्टियन मैनहंटर और कैप्टन मार्वल को घूमने की अनुमति दी जाएगी, मार्वल कॉमिक्स की किंवदंतियों के लिए क्या मंत्र है। उदाहरण के लिए, वे थोर और हल्क दोनों के लिए खड़े नहीं हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, काल को लें - लेकिन, यह मुख्य तरीका है जिससे वे वास्तव में सुपरमैन को मात दे सकते हैं

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