Ads

बैटमैन वी सुपरमैन: डॉन ऑफ जस्टिस, Batman V Superman: Dawn of Justice


बैटमैन वी सुपरमैन: डॉन ऑफ जस्टिस

कहानी कभी भी जैक स्नाइडर की संपत्ति में से एक नहीं रही है। 'चौकीदार' (2009) बहुत तेज थी, 'मैन ऑफ स्टील' (2013) ने बहुत जल्दबाजी की। यहाँ, 'बैटमैन वी सुपरमैन' में, स्नाइडर एक ऐसी फिल्म को समेकित करता है, जिसमें कभी-कभी अत्यधिक देरी हो जाती है, और बाहरी रूप से रोमांचकारी लड़ाइयों को खोजने पर अत्यधिक फिक्स की गई फिल्म के साथ इसे समाप्त कर दिया जाता है। कम प्रकार के कलाकारों को शामिल किया गया था, 'बीवीएस' अच्छी तरह से एक तबाही हो सकती है।


सौभाग्य से, स्नाइडर ने अपने सितारों को अच्छी तरह से चुना, हाल ही में बेन एफ्लेक ने फिल्म के सबसे बुनियादी संसाधन को ताना मारा, वह कर रहा था जो उनके सामने किसी भी मनोरंजनकर्ता ने नहीं किया था, इसी तरह बैटमैन और ब्रूस वेन दोनों के रूप में राजी करने के लिए, घर्षण, फिर भी मोहक, घृणित हालांकि स्वीकार्य। "उस कमीने ने संघर्ष को हमारे पास पहुँचाया" वह अपने लगातार थके हुए अल्फ्रेड (एक ठोस जेरेमी आयरन) के लिए झपकी लेता है। हेनरी कैविल एक मजबूत सुपरमैन/क्लार्क केंट बनाता है, फिर भी क्रिस्टोफर रीव द्वारा छोड़ी गई असीमित छाया से दूर नहीं हो सकता है। इसकी भरपाई स्वर्गीय गैल गैडोट द्वारा की जाती है, जिसका वंडर-वुमन व्यर्थ व्यवहार लगभग सभी का ध्यान आकर्षित करता है। होली हंटर, एमी एडम्स और लारेंस फिशबर्न सभी अपनी सहायक नौकरियों में सफल होते हैं, हालांकि जेसी ईसेनबर्ग क्रिस्टोफर नोलन यूनिवर्स की तुलना में जोएल शूमाकर की फिल्म में अधिक सहज महसूस करते हैं।


एक संदेह की छाया से परे, यह बैटमैन की फिल्म है, क्योंकि फिल्म की शुरुआत ब्रूस वेन के साथ सुपरमैन और जोड (माइकल शैनन) के बीच भयानक लड़ाई को देखने के साथ होती है, जिसने 'मैन ऑफ स्टील' को बंद कर दिया। जब सुपरमैन अपनी शक्तियों और दायित्वों की गति को समझने का प्रयास करता है, तो ग्रह की भलाई के लिए खतरनाक, वेन खुद को बाहरी व्यक्ति के सिर पर जाने के लिए काम करता है। सभी असाधारण रूप से गौरवशाली, सभी अत्यंत आदरणीय, जो भी हो, अभी और बार-बार, नीरस हो सकते हैं। वैसे भी नोलन फिल्मों का सामना करना पड़ा हो सकता है, वे वास्तव में विभिन्न हास्य दृश्यों में उछाले गए थे (जोकर रिमोट के साथ खेल रहा था, सेलिना काइल का मजेदार प्यार चिढ़ाना और आगे)। स्नाइडर नहीं करता है और फिल्म इस पर खत्म हो जाती है, ईसेनबर्ग के लेक्स लूथर मनोरंजक के विपरीत एक उत्तेजना। ब्लॉकबस्टर्स को हर एक को लेविटी की जरूरत होती है। दरअसल, यहां तक ​​कि डेनियल क्रेग के जेम्स बॉन्ड ने भी 'घोस्ट' में चुटकी के साथ उनकी हाल ही में बनाई गई प्रदर्शनियों पर रोक लगा दी।


फिल्म की कमी इसके भ्रमित स्वर से आती है; कभी-कभी हेलुसीनोजेनिक, कभी-कभी भव्य और गंदा, दूसरों पर उदास और अजीब, स्नाइडर तुरंत शूमाकर-नोलन और बर्टन बनने का प्रयास करता है, जिससे कहानी भ्रमित हो जाती है और विशेष रूप से सूक्ष्मताओं से इनकार किया जाता है। जहां स्नाइडर अपनी छाप छोड़ते हैं, वे हैं गतिविधि के दृश्य; वे विशाल हैं, छह या सात गुंडों को उजागर करने वाली एक सनकी लड़ाई से बदलते हुए, गोथम को धोखेबाजों में से एक और। दो टाइटन्स के बीच अपरिहार्य लड़ाई निराश करने के लिए कुछ भी नहीं है, हालांकि हास्य की अनुपस्थिति एक लड़खड़ाती है; क्लार्क केंट के व्यवहार के सामाजिक रूप से असामान्य तरीके के बारे में या उससे अधिक की तलाश में परिस्थितियों की असंगति पर सुपरमैन के लिए यह दुख नहीं होगा।


ईमानदार मिलर को संदर्भित और सम्मानित किया जाता है; यह दूसरी बार है जब स्नाइडर ने '300' (2006) के बाद कॉमिक लेखक को निर्देशन के लिए मांगा, और एफ्लेक के बैटमैन में उनकी उंगलियों के निशान महसूस किए गए। नया संरक्षित पहनावा 'द डार्क नाइट रिटर्न्स' को दर्शाता है, जो फिल्म की स्थायी रूप से भयानक और छायादार किस्म है, जो नाममात्र के युद्ध के दृश्य के लिए ताकत के प्रमुख क्षेत्रों को फिर से स्थापित करता है। एक संकाय स्नाइडर बैटमैन यथार्थवादी उपन्यास अ ला मिलर या एलन मूर के भरोसेमंद बदलाव के समन्वय में बेहतर होगा, हालांकि सुपरमैन के उनके चित्रण को समायोजित किया जाता है, जब भी कैप्ड क्रूसेडर को दरकिनार कर दिया जाता है।


हालांकि वह बैटमैन को किस तरह से दिखाते हैं। हमेशा सुस्त, निर्मित और तैयार, अफ्लेक का बैटमैन कठोर है, उसके कम माइक्रोफोन वाले स्वर उसके सतर्कता के लिए आदर्श हैं, बेल द्वारा लाए गए अनावश्यक रूप से डरावनी रोने से दूर रहना। यह पीड़ा देने वाला बैटमैन है, जो लेगिंग में एडम वेस्ट के कैंप मैन के बिल्कुल विपरीत है: एफ्लेक को एक प्रदर्शन फिल्म दें और वह अभी भी निश्चित बैटमैन बन सकता है। गैडोट की प्रस्तुति मुख्य पुरुषों की तुलना में कहीं अधिक विनम्र है, हालांकि यह भीड़ को उसकी स्टैंड-बी फिल्म की उम्मीद में आने देती है।


एक गज़ब का पहला भाग, एक पागल अंतिम भाग, और परिणाम एक ऐसी फिल्म है जिसे पोषित किए बिना आनंदित किया जा सकता है। कभी भी 'द एवेंजर्स' से तुलना करने के लिए बहुत नीरस, फिर भी अत्यधिक त्रुटिपूर्ण रूप से अनदेखी की व्यवस्था की गई, फिल्म फिल्म निर्माण का एक बहुत ही दोषपूर्ण टुकड़ा है, दोनों शानदार और निराशाजनक। फिल्म भविष्य के कई अनुभवों की प्रतिज्ञा करती है (एक इच्छा है कि अफ्लेक और निबंधकार क्रिस टेरियो अपने 'अर्गो' ऑस्कर विजेता वैभव को एक ब्रेकिंग बैटमैन फिल्म में बदल सकते हैं) और इस घटना में बेहतर ढंग से सुचारू होने की स्थिति में, भविष्य की 'इक्विटी लीग' फिल्म सोने पर प्रहार कर सकती है। . जैसा भी हो, आराम करो, स्नाइडर। ये कैप्ड किंवदंतियाँ हैं जिन पर सभी बातों पर विचार किया जाता है!


इओघन लिंग को जेम्स बॉन्ड और बैटमैन दोनों के लिए एक असाधारण प्यार है। वह एक दिन सहयोग करना चाहता है और दुनिया में सबसे अच्छा संघ बनाना चाहता है

0 Response to "बैटमैन वी सुपरमैन: डॉन ऑफ जस्टिस, Batman V Superman: Dawn of Justice"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel